‘सत्यम न्यूज’ के भदोही दफ्तर पर हुए हमले की जहां चहूंओर निंदा जारी है, वहीं आरोपियों को गिरफ्तारी नहीं होने से भदोही पुलिस की कर्मठता पर भी सवाल उठ रहे हैं. इस मामले में जब ‘सशक्त समाज न्यूज’ टीम ने भदोही एसपी से पूरे घटनाक्रम पर चर्चा की, तब उन्होंने अंतत: आश्वासन दिया कि “जो नियमानुसार कानून के दायरे में सही है, वह कार्यवाही की जाएगी. उसमें कोई ढ़िलाई नहीं बरती जाएगी।”
गौरतलब है कि भदोही शहर के चौरी रोड बूढ़ापट्टी, बाजार सरदार खान में मौजूद ‘सत्यम् न्यूज़’ के सिटी कार्यालय पर एजाज अहमद नामक भूमाफिया ने अपने दर्जनों करीबी उपद्रवियों के साथ हमला कर दिया था। हमले के दौरान नगदी सहित सत्यम् न्यूज़ परिवार की महिलाओं के सोने के आभूषण भी लूट लिये थे और दफ्तर में तोड़फोड़ की थी। इस मामले में ‘सत्यम् न्यूज़’ के प्रधान संपादक नसीर कुरैशी की तहरीर पर भदोही कोतवाली पुलिस ने 8 नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 504, 506, 354, 427, 392 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। घटना 13 मई की है लेकिन अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी भदोही कोतवाली पुलिस नहीं कर पायी है।

हमले के पीछे रहस्य – बताया जा रहा है कि ‘सत्यम् न्यूज़’ सिटी कार्यालय के मकान को लेकर एक मामला माननीय दीवानी न्यायालय में विचाराधीन है, जिसमें ‘सत्यम् न्यूज़’ सिटी कार्यालय होने के साथ सत्यम् न्यूज़ का परिवार निवास करता है। इस जमीनी विवाद को लेकर ‘सत्यम् न्यूज़’ के प्रधान संपादक नसीर कुरैशी ने स्थगन आदेश ले रखा है। इसके बावजूद एजाज अहमद पहले उक्त मकान को दौरान-ए-मुकदमा सट्टा करने की कोशिश की। उसके बाद अपने दर्जनों उपद्रवियों के साथ सत्यम् न्यूज़ सिटी कार्यालय के मकान पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की।

‘सत्यम न्यूज परिवार’ के सदस्यों की मानें तो एजाज अहमद ने सत्यम् न्यूज़ सिटी कार्यालय में पहुंचते ही मिर्ची स्प्रे से हमला कर दिया और उसके साथ में मौजूद दर्जनों लोगों ने धारदार हथियार, लाठी-डंडा, पेचकस से मारपीट कर प्रधान संपादक नसीर कुरैशी सहित उनकी पत्नी अफरोज कुरैशी, एडवोकेट पुत्र फरहान कुरैशी सहित परिवार के अन्य सदस्यों को मारपीट कर घायल कर दिया।

योजनाबद्ध हमला – विश्वस्त सुत्रों की मानें तो हमला पूरी तरह योजना बनाकर किया गया था। शुक्रवार की सुबह से ही बाजार सरदार खान में फत्ते के आवास पर पहले एजाज अहमद ने दो दोग बिरयानी बनवायी। उसके बाद दावत देकर नकाब पोशों के साथ हमला किया। इसके बाद ‘सत्यम् न्यूज़’ सिटी कार्यालय पर जमकर तोड़कर करते हुए नगदी व आभूषण लूटकर फरार हो गये। इसके बावजूद भी अभी तक भदोही कोतवाली पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर पायी है। जिससे सत्यम् न्यूज़ का परिवार आज भी डरा व सहमा है। तथा अखबारी व वेब चैनल का काम प्रभावित हो रहा है।

 गुंडा-बदमाश छोड़िए…आपका भी इलाज कर देगें भदोही एसपी.!! जानिए क्यों रहे हैं चर्चा में..